ads

Junior Hockey World Cup:शरुआती मुकाबले में भारत की हार,क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए भारत को अगले दोनों मैच में जीत जरूरी

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है। ओडिशा में चल रहे हैं जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में भारत का सामना फ्रांस से था। पूल बी के लिए खेले गए इस मैच में फ्रांस ने भारत को 5-4 से हराया। फ्रांस की ओर से कप्तान टिमोथी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक लगाया,और एक-एक गोल मार्क बेंजामिन तथा सेलियन ने मारा।

भारत के लिए संजय कुमार ने हैट्रिक गोल दागे
मुकाबले की शुरुआत में ही फ्रांस ने कप्तान टिमोथी के गोल की मदद से बढ़त बना ली थी ।उन्होंने सातवें मिनट में ही दूसरा गोल दाग दिया था। इसके बाद भारत के उत्तम सिंह ने टीम के लिए पहला गोल दागा। भारतीय टीम उपकप्तान संजय सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रांस के खिलाफ हैट्रिक गोल दागे ।उन्होंने अपना पहला गोल 15वें मिनट में दागा और स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया।

फ्रांस के कप्तान ने दिखाया शानदार खेल

हाफ टाइम तक 2-2 की बराबरी पर दोनों टीमें थी हाफ टाइम के बाद फ्रांस ने एक गोल दाग और 3-2 से आगे हो गया। फ्रांस के कप्तान ने 32 मिनट में फिर गोल दाग स्कोर को 4-2 बना दिया । 48 मिनट में सीनियर ने गोल दाग फ्रांस के लिए 5-2 की बड़ी बढ़त बना दी।फ्रांस को बड़ी बढ़त मिल गई थी और यह माना जा रहा था कि भारत की हार बहुत बुरी होगी लेकिन इसके बाद उपकप्तान संजय ने शानदार प्रदर्शन कर दो पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदला।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कितने होंगे अगले दोनों मुकाबले

भारत को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए आने वाले मुकाबले में कनाडा और पोलैंड को हराना होगा। कनाडा के खिलाफ मुकाबला आज शाम 7:30 और पोलैंड के खिलाफ मुकाबला कल शाम को होगा।भारत के लिए यह दोनों मुकाबला करो या मरो का होगा ।इन दोनों में से एक भी मुकाबले में अगर भारत की टीम हार जाती है तो टूर्नामेंट में भारत का अभियान अभियान समाप्त हो जाएगा।



Source Junior Hockey World Cup:शरुआती मुकाबले में भारत की हार,क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए भारत को अगले दोनों मैच में जीत जरूरी
https://ift.tt/3cM2NIZ

Post a Comment

0 Comments