ads

दो-मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये तरह के तेल बाल को रखेगा मज़बूत

नई दिल्ली : कई लोग दोमुंहे बालों की परेशानी से निजात पाने के लिए तरह-तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इससे बालों को और अधिक नुकसान होने का खतरा रहता है ऐसे में लोगों को नैचुरल उत्पादों का इस्तेमाल करना चाहिए। ताकि बालों को नुकसान होने से बचाया जा सके। बालों को सुरक्षित रखने के लिए तेल सबसे बेहतर तरीका होता है। आज हम आपको दो मुंहे बालों के लिए तेल के बारे में बताएंगें जिससे आपको इस परेशानी से छुटकारा मिल सके। दो मुंहे बालों की परेशानी को दूर करने के लिए तेलों का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। आइए जानते हैं इन तेलों के बारे में।

दोमुंहे बालों से राहत दिलाने वाले तेल

1. बादाम तेल
दो मुंहे बालों की समस्या से राहत पाने के लिए आप बादाम तेल को सीधे तौर पर अपने बालों में लगा सकते हैं। इससे आपको काफी राहत मिल सकता है। । इस तेल में विटामिन ई और विटामिन के भरपूर रूप से होता है जो आपके बालों को भरपूर पोषण प्रदान करता है। जो आपके बालों को डैमेज होने से बचा सकता है।

2. ऑर्गन का तेल
ऑर्गन ऑयल को बालों में लगाने से आपके बाल हाइड्रेट हो सकते हैं। जिससे दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा मिलेगा। ऑर्गन ऑयल आपके बालों को गहराई से पोषण प्रदान करता है, जिससे बालों की चमक बढ़ती है। अगर आपके दोमुंहे बाल काफी ज्यादा हो रहे हैं तो अपने बालों के सिरे पर ऑर्गन ऑयल लगाएं।

3. नारियल तेल
दोमुंहे बालों की समस्या से निजात पाने के लिए नारियल तेल आपके लिए काफी उपयोगी हो सकता है। नारियल तेल आपके बालों को लंबे समय तक हाइड्रेट रखता है। साथ ही यह धूल-मिट्टी और प्रदूषण से बालों की सुरक्षा करता है।

4. एवोकाडो ऑयल
एवोकाडो ओमेगा-3 फैटी एसिड और मिनरल से भरपूर होता है जो आपके बालों को मजबूती प्रदान करता है। इसके अलावा यह एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई से समृद्ध हो जाता है, जो बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इससे बाल लंबे समय तक मॉइस्चराइज होते हैं। एवोकाडो ऑयल को बालों में लगाने से डैमेज और फिजी बालों से छुटकारा पाया जा सकता है।

5. ऑलिव ऑयल
ऑलिव ऑयल स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें सुरक्षात्मक और मॉइस्चराइजिंग गुण होता हैं। यह आपके बालों को सॉफ्ट और कैरोटीन प्रदान करता है। इस तेल को नींबू के साथ बालों में लगाने से आपके बाल डैंड्रफ से मुक्त हो सकते हैं।

दो मुंहे बालों के साथ-साथ अन्य परेशानियों को दूर करने के लिए इन तेलों को आप अपने बालों में लगा सकते हैँ। लेकिन अगर आपकी परेशानी ज्यादा बढ़ रही है तो अपने एक्सपर्ट से सलाह लें। ताकि आपकी परेशानी जल्द से जल्द कंट्रोल हो सके।



Source दो-मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये तरह के तेल बाल को रखेगा मज़बूत
https://ift.tt/3nOpSAY

Post a Comment

0 Comments