ads

F1 ड्राइवर जॉर्ज रसेल ने कहा- मेरे करियर की सबसे बड़ी गलती...

पॉपुलर फॉमूर्ला 1 रेस के ड्राइवर जॉर्ज रसेल का कहना है कि उन्होंने 2020 के एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स के दौरान सबसे बड़ी गलती कर दी थी। जॉर्ज का कहना है कि उनकी गलती यह थी कि अपनी सुरक्षा कार का पीछा करते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। बता दें कि जॉर्ज रसेल की कार फॉमूर्ला 1 चैंपियन की लीडिंग कार थी। यह रेस 2020 फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैम्पियनशिप का 13 वां दौर था।

इस वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुई कार
बता दें कि सेफ्टी कार अवधि के दौरान जॉर्ज रसेल टॉप 10 में चल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अपनी कार के टायर को गर्म करने की कोशिश करते हुए पिरेटेला और एक्वा माइनरले के बीच अपनी विलियम्स कार को एक दीवार से टकरा दिया। वहीं सेफ्टी कार रिस्टार्ट होने के बाद डेनियल कीवाट चौथे स्थान पर चले गए। जबकि एलेक्स एल्बोन पांचवे स्थान से खिसककर पीछे आ गए। वहीं रिकियार्डो ने दो मर्सिडीज ड्राइवरों के बाद तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं विलियम्स ड्राइवर गलती के परिणामस्वरूप अपने पहले फॉर्मूला वन अंक से चूक गए।

यह भी पढ़ें— ओलंपिक पर कोरोना का साया! महिला मुक्केबाजी कैंप में कोच सहित 21 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव

पिछली गलती को सुधारने की कोशिश
रसेल को इसी सप्ताह के अंत में फिर से उसी ट्रैक पर लौटना है। ऐसे में वह अब उस पुरानी गलती को नहीं दोहराना चाहते। उन्होंने कहा कि वे अपनी गलती को इस बार सुधारने की कोशिश करेंगे। रसेल ने कहा कि वे इस सप्ताह के अंत में जो रेस होने वाली है, उसमें उनकी पुरानी गलती को सुधारने की कोशिश करेंगे और अच्छा रिजल्ट पाने की कोशिश करेंगे।

पिछले साल हुई थी एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स रेस
बता दें कि एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स को फॉर्मूला 1 एमिरेट्स ग्रान प्रेमियो डेलिमिलिया रोमाग्ना 2020 के रूप में जाना जाता है। यह एक फॉर्मूला वन मोटर रेस थी, जो नवंबर 2020 में हुई थी। बता दें कि यह इमोला सर्किट में 2006 के बाद से आयोजित पहली फॉर्मूला वन रेस थी और एमिलिया रोमाग्ना ग्रैंड प्रिक्स के नाम से पहली दौड़ थी। इस रेस को मर्सिडीज ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ने अपने साथी खिलाड़ी के साथ जीता था। वहीं वाल्टेरी बोटास दूसरा स्थान पर रहे थे।



Source F1 ड्राइवर जॉर्ज रसेल ने कहा- मेरे करियर की सबसे बड़ी गलती...
https://ift.tt/2Q7c5ri

Post a comment

0 Comments