ads

टेनिस: चोटिल होने की वजह से मैड्रिड ओपन से बाहर हुईं मुगुरुजा

स्पेन की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी गरबाइन मुगुरुजा ने कहा है कि चोटिल के कारण वह मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगी। रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा समय में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 13वें नंबर पर काबिज मुगुरुजा को चोट के कारण ही इस महीने की शुरूआत में चार्ल्सटन में तीसरे राउंड से हटना पड़ा था। इस बारे में मुगुरुजा ने कहा कि यह सबसे बुरी खबर है और किसी भी खिलाड़ी के लिए फैसला लेना यह सबसे मुश्किल है। टूर्नामेंट में वापसी करने और ठीक होने के लिए हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं एक सप्ताह पहले ही यहां पहुंच गई थी ताकि मैं यहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकूं।

स्कैन में पता चला
साथ ही गरबाइन मुगुरुजा ने कहा कि स्कैन से पता चला है कि वह प्रतिस्पर्धा करने के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। इसके बाद चिकित्सा सिफारिश के आधार पर मुगुरुजा को आराम करने के लिए कहा गया है। मुगुरजा ने कहा कि यह एक आसान निर्णय नहीं है और यह एक बहुत बड़ी निराशा है। बता दें कि मैड्रिड ओपन में महिला एकल के पहले दिन स्विटजरलैंड की जिल टिचमैन ने दो घंटे और 33 मिनट तक चले मुकाबले में चौथी सीड एलिना स्वीतोलिना को 2-6, 6-4, 7-6 (5) से मात दी।

यह भी पढ़ें— बार्सिलोना ओपनः राफेल नडाल ने सितसिपास को हराकर 12वीं बार जीता खिताब

अन्य मुकाबलों में ये जीतीं
वहीं मैड्रिड ओपन के अन्य मुकाबलों की बात करें तो टूर्नामेंट के एक अन्य मुकाबले में पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 एंजेलिक केर्बर ने रोलां गैरों की पूर्व फाइनलिस्ट मकेर्टा वोंद्रुसोवा को हराया। एंजेलिक केर्बर ने 7-6 , 6-1 से मकेर्टा वोंद्रुसोवा को मात दी। वहीं एक अन्य मुकाबले में टॉप सीड आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने शेल्बी रोजर्स को 6-2, 6-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।



Source टेनिस: चोटिल होने की वजह से मैड्रिड ओपन से बाहर हुईं मुगुरुजा
https://ift.tt/2Shl4qH

Post a comment

0 Comments