ads

तीरंदाजी विश्व कपः दीपिका ने पति अतनु के साथ मिलकर जीता गोल्ड, विश्व कप में भारत का बेस्ट प्रदर्शन

भारतीय तीरंदाज जोड़ी दीपिका कुमारी और उनके पति अतनु दास ने तीरंदाजी विश्व कप स्टेज में महिलाओं और पुरुषों के रिकर्व मुकाबलों में दो व्यक्तिगत मेडल जीत हैं। इनके गोल्ड मेडल के साथ भारत का तीरंदाजी विश्व कप में बेस्ट प्रदर्शन रहा। टूर्नामेंट के पहले चरण में तीन गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल भारत ने जीते। बता दें कि दीपिका ने अपने कॅरियर का तीसरा व्यक्तिगत गोल्ड मेडल विश्व कप में जीता। वहीं दीपिका के पति अतनु दास ने विश्व कप में पहला गोल्ड अपने नाम किया और पुरुषों के रिकर्व व्यक्तिगत फाइनल में जीत हासिल की। इसी के साथ इस जोड़ी ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल के लिए क्वॉलिफाई भी कर लिया है।

दीपिका ने मैक्सिको की अलेजांद्रा को हराया
बता दें कि भारतीय तीरंदाज दीपिका ने मैक्सिको की अलेजांद्रा वालेंसिया को 7-3 से हराकर विश्व कप गोल्ड मेडल जीता। वहीं पिछले साल जून में दीपिका से शादी करने वाले अतनु दास ने स्पेनिश डेब्यू करने वाले डैनियल कास्त्रो को 6-4 से हराकर अपना पहला व्यक्तिगत विश्व कप मेडल जीता। बता दें कि साल 2009 के बाद विश्व कप में पुरुषों के रिकर्व में भारत का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले साल 2009 में क्रोएशिया में भारत के जयंत तालुकदार ने पुरुषों के रिकर्व में गोल्ड मेडल जीता था।

यह भी पढ़ें -अतनु दास और दीपिका ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया

पिछले 7 सालों में महिला रिकर्व टीम का पहला वर्ल्ड कप गोल्ड
बता दें कि भारतीय महिला रिकर्व टीम ने तीरंदाजी विश्व कप स्टेज में स्वर्ण जीतने के लिए अंतिम शूट ऑफ में मैक्सिको को 5-4 से हराया। यह सात वर्षों में महिला रिकर्व टीम के लिए यह पहला विश्व कप गोल्ड है। भारत की मिश्रित टीम ने अतनु दास और अंकिता को मिलाकर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त यूएसए को 6-2 से हराकर कांस्य पदक जीता।

साथ में करते हैं प्रैक्टिस
बता दें कि अतनु दास और दीपिका ने पिछले साल जूून में विवाह किया है। मैच जीतने के बाद अतनु ने कहा कि हम साथ में यात्रा करते हैं, प्रैक्टिस करते हैं, प्रतियोगिता करते हैं और जीतते हैं। साथ ही अतनु ने कहा कि दीपिका को पता है कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं। बता दें कि भाारत के रिकर्व तीरंदाजों का यह वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जिन्होंने दो व्यक्तिगत और एक टीम गोल्ड जीता है। बता दें कि भारत के लिए दीपिका, अंकिता भकत और कोमलिका बारी ने टीम वर्ग में गोल्ड जीता। टीम वर्ग में इन्होंने मैक्सिको को 5-4 से हराया। वहीं इससे पहले भकत और दास ने अमरीका को 6-2 से हराकर ब्रॉन्ज जीता था।



Source तीरंदाजी विश्व कपः दीपिका ने पति अतनु के साथ मिलकर जीता गोल्ड, विश्व कप में भारत का बेस्ट प्रदर्शन
https://ift.tt/3nqCFb1

Post a comment

0 Comments