ads

405 दिन बाद कोर्ट में उतरे रोजर फेडरर, जीत के साथ शानदार वापसी

नई दिल्ली। दुनिया के पूर्व नंबर वन खिलाड़ी रोजर फेडरर एक साल बाद कोर्ट पर लौटे है। रोजर ने जीत के साथ शानदार वापसी की है। एटीपी टूर में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने 24वें सत्र की शुरुआत कतर ओपन में जीत के साथ की। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी फेडरर ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में डेन इवान्स को 7-6, 3-6, 7-5 से हराया।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

दो बार हुई घुटने की सर्जरी
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 के बाद फेडरर को दो बार घुटने की सर्जरी से गुजरने पड़ा। 405 दिन बाद स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर पहला मुकाबला खेलने के लिए कोर्ट पर उतरे। जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा कि वापसी करके बहुत बढ़िया लग रहा है। कोर्ट पर मुझे जीत मिले या हार, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं यहां पर खड़ा हूं। जीत सभी को अच्छी लगती है। यहां लौटकर बहुत खुश हूं।

 

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

फाइनल में निकोलोज से होगा मुकाबला
फेडरर का क्वार्टर फाइनल में निकोलोज बासिलाशविली से मुकाबला होगा। निकोलोज ने मालेक जाजिरी को 6-2, 6-2 से करारी शिकस्त दी है। डोमीनिक थीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले अस्लान करात्सेव को 6-7, 6-3, 6-2 से पराजित किया।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: कोच का दावा, दिल्ली कैपिटल्स के पास हैं खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

 

अब तक जीते चुके है 20 ग्रैंड स्लैम टाइटल
20 ग्रैंड स्लैम टाइटल ख़िताब जीतकर रोजर फेडरर आज तक के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेल के खिलाड़ी माने गये हैं। रोजर फेडरर का नाम दुनिया के सबसे अमीर खिलाडियों में आता है। रोजर फेडरर की नेट वर्थ 600 मिलियन (4500 करोड़ रुपये) है। रोजर टेनिस के अलावा क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल भी खेलते थे। इसकी वजह से उनकी फिटनेस, बॉडी बैलेंसिंग और स्टेमिना अच्छी रहती गई।



Source 405 दिन बाद कोर्ट में उतरे रोजर फेडरर, जीत के साथ शानदार वापसी
https://ift.tt/3uYrOaK

Post a comment

0 Comments