ads

ओलंपिक पर कोरोना का साया! महिला मुक्केबाजी कैंप में कोच सहित 21 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव

नई दिल्ली। दुनिया में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना वायरस केस भारत में ही आ रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना का विस्फोट हुआ है। भारतीय महिला मुक्केबाजी के परफोरमेंस निदेशक रफाएल बर्गामास्को और मुख्य कोच मोहम्मद अली कमर सहित 21 सदस्य मुक्केबाजी कैंप में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। ये सभी लोग नई दिल्ली में इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडिय में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। खास बात यह है कि कोई भी संक्रमित मुक्केबाज ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनको क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कुछ समय के लिए रोक दी ट्रेनिंग
भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शिविर में संक्रमितों की पुष्टि होने की जानकारी दी है। साई ने एक बयान जारी कर इसके बारे में बताया। हालांकि संक्रमित खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। टीम के करीबी सूत्र ने पीटीआई को बताया कि जो लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें कोचिंग स्टाफ के शीर्ष सदस्य शामिल हैं। कुछ दिनों लिए अस्थाई तौर पर ट्रेनिंग रोक दी गई है। वहीं नेगेटिव आई ओलंपिक जाने वाली मुक्केबाज और शिविर के अन्य लोगों को नई दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सुरक्षित क्षेत्र में रखा गया है।

यह भी पड़ें :— इस पाकिस्तानी क्रिकेट ने फ्लाइट में बैठने से किया मना, वजह जानकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

 

प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन क्षेत्र में भेजा
साइ ने अपने बयान में कहा कि नई दिल्ली में इंदिरा गांधी खेल परिसर में शीर्ष महिला मुक्केबाजों के राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में ऐहतियाती कोविड-19 जांच कराई गई। जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ सहित 21 लोगों को पॉजिटिव मिल है। हालांकि इनमें से कोई भी ओलंपिक जाने वाले दल की मुक्केबाज नहीं हैं। उन्होंने आगे बताया कि जिनकी कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट है। उनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे है। फिर भी प्रोटोकॉल के अनुसार क्वारंटाइन क्षेत्र में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

पटियाला में 10 पुरुष दल के सदस्य पाए गए थे पॉजिटिव
खास बात यह है कि ओलंपिक जाने वाली मुक्केबाज पॉजिटिव नहीं हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर अब काफी सख्ती बरती जा रही है। फिलहाल अभी कोई ट्रेनिंग नहीं कर रहा हे। ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) हैं। पटियाला में मार्च में पुरुष दल के 10 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। अब वे पूरी तरह से ठीक है।



Source ओलंपिक पर कोरोना का साया! महिला मुक्केबाजी कैंप में कोच सहित 21 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव
https://ift.tt/3dg2CGW

Post a comment

0 Comments