ads

IND vs ENG : अजिंक्य रहाणे ने बताया ​कैसा होगा चौथे टेस्ट की पिच का हाल

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane ) ने मंगलवार कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच दूसरे और तीसरे टेस्ट की पिच की तरह टर्न लेगी। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच जीतकर भारत ने 2-1 की लीड ले रखी है। चौथा टेस्ट 4 मार्च से यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान पर तीसरा टेस्ट भी खेला गया था, जिसमे स्पिनरों ने 30 में से 28 विकेट हासिल किए थे। भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीता था।

चौथे टेस्ट में भी मिल सकता है स्पिनरों को फायदा
दोनों टीमें अंतिम मुकाबले के लिए कमर कस चुकी हैं और दोनों को ही लगता है कि चौथे टेस्ट की पिच भी काफी अधिक टर्न लेगी। रहाणे ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, मुझे लगता है कि चौथे टेस्ट की विकेट तीसरे टेस्ट की विकेट की तुलना में काफी समान है। यह विकेट दूसरे टेस्ट (चेन्नई टेस्ट) जैसी ही लग रही है। हालात भले ही तीसरे टेस्ट में उतने कठिन न हों, क्योंकि पिछले सप्ताह गुलाबी गेंद से खेला गया टेस्ट दो दिन के भीतर समाप्त हो गया था लेकिन अब चौथा टेस्ट मैच लाल गेंद से होगा।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन सराहनीय
रहाणे ने कहा, लाल गेंद की तुलना में गुलाबी गेंद विकेट पर बहुत तेज आ रही थी। यही समायोजन है लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि चौथे टेस्ट की विकेट काफी हद तक दूसरे और तीसरे टेस्ट की विकेट जैसी होगी। हालांकि रोहित शर्मा का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन दूसरों ने बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष किया है। रहाणे और कप्तान विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाकर कुछ अच्छे संकेत दिए हैं। रहाणे ने इसके लिए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार बताया।

स्पिन गेंदबाजी खेलने पर विशेष फोकस
रहाणे ने कहा, आप जानते हैं कि हमने पिछले 2-3 वर्षों में घर में बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं। मुझे लगता है कि हमने आखिरी बार 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट (एक शीर्ष टीम के खिलाफ) खेला था। जब हमने अभ्यास किया, तो हमने फैसला किया स्पिन गेंदबाजी खेलने पर ध्यान देंगे।



Source IND vs ENG : अजिंक्य रहाणे ने बताया ​कैसा होगा चौथे टेस्ट की पिच का हाल
https://ift.tt/3bRPjdO

Post a comment

0 Comments