ads

बेसन से घर में बनाएं फेसपैक, दूर होगी स्कीन की समस्या.....

वैसे तो बेसन से घर में कहीं व्यंजन बनते हैं और यह शरीर के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। लेकिन यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। आज हम बेसन से घर में फेस पैक बनाने की विधि बताएंगे और इस फेसपैक से आपके चेहरे को क्या-क्या लाभ होंगे, इस बारे में भी बताएंगे।

बेसन के फेस पैक से आपकी त्वचा को कई प्रकार की समस्याओं से निजात मिलेगी। यह आपके चेहरे पर नजर आने वाले दाग धब्बे तो दूर करेगा ही सही साथ ही चेहरे पर निखार भी आएगा और त्वचा से संबंधित विकार भी दूर होंगी।

बेसन का फेस पैक बनाने के लिए आप को करीब एक कप बेसन, आधा कप दही, एक चम्मच शहद और आधा केला लेना होगा। इन सभी सामग्रियों को मिक्सर में डालकर पीसना है। इसके बाद इस पेस्ट को एक बाउल में लेकर फेस पर लेप की तरह लगाएं। फेस पैक लगाने से पहले अपना चेहरा अच्छे से साफ कर लें और चेहरे से लेकर पूरे गर्दन तक पर फेस पैक लगाएं। इसके बाद आराम से लेट जाएं और करीब 20 से 25 मिनट बाद चेहरे पर हाथ घुमाते चेहरे को साफ करें। इसके बाद अपना चेहरा पानी से धो लें। आपकी स्किन ड्राई है तो आप कोई अच्छी क्रीम भी लगा सकते हैं।

इस फेस पैक को सप्ताह में एक से दो बार उपयोग करने से आपकी त्वचा में काफी निखार आएगा। इस से आपकी त्वचा में खिंचाव आएगा और जल्दी बूढ़े होने वाले तत्व भी नहीं नजर आएंगे। यह चेहरे के रिंकल्स कम करता है और टैनिंग दूर करने में भी मदद करता है।



Source बेसन से घर में बनाएं फेसपैक, दूर होगी स्कीन की समस्या.....
https://ift.tt/3f13h0i

Post a comment

0 Comments