ads

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने कायरन पोलार्ड, क्या कभी टूटेगा यह रिकॉर्ड

एंटिगा। वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड दुनिया के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कूलिड्ज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टी20 मैच में गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े। जिसके बाद अंतराराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं। पोलार्ड के छह गेंदों पर छह छक्के जडऩे की बदौलत विंडीज ने श्रीलंका को पहले टी20 में चार विकेट से हराया।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कई बार हो चुका है कारनामा
प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वेस्टइंडीज के सर गार्फिल्ड सोबर्स, भारत के रवि शास्त्री और भारत के रवींद्र जडेजा यह कारनामा कर चुके हैं। गार्फिल्ड ने 1968 में यह कारनामा किया था जबकि शास्त्री ने 1984 में मुंबई के लिए खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिलक राज के विरुद्ध छह छक्के लगाए थे। इसके अलावा जडेजा ने 2017 में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ अंतर जिला टी20 टूर्नामेंट के मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

इसके अलावा इंग्लैंड के रॉस व्हाइटेली ने 2017 में नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में वर्कसेस्टशायर की ओर से खेलते हुए छह छक्के जड़े थे। अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने 2018 अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में छह छक्के जड़े थे जबकि न्यूजीलैंड के लीओ कार्टर ने पिछले साल जनवरी में सुपर स्मैश के मैच में छह जडऩे का कारनामा किया था।



Source वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने कायरन पोलार्ड, क्या कभी टूटेगा यह रिकॉर्ड
https://ift.tt/3bc7Pyv

Post a comment

0 Comments