ads

लगातार पांचवीं पारी में पूरे 90 ओवर नहीं खेल सका इंग्लैंड, 76 ओवर में 205 रन पर ढेर

अहमदाबाद। इंग्लैंड की टीम लगातार पांचवीं पारी में 90 ओवर नहीं खेल सकी। दूसरे टेस्ट मैच से जो सिलसिला शुरू हुआ था वो अभी तक जारी है। अहमदाबाद में टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें इंग्लैंड की टीम पहले दिन 76 ओवर में 205 रन बनाकर सिमट गई। आठ विकेट स्पिनर्स ने निकाले। जिसमें 4 अक्षर और 3 विकेट अश्विन के नाम रहे। दो विकेट सिराज ने भी लिए। जिसमें कप्तान रूट का विकेट भी शामिल है। वहीं भारत की पहली पारी के पहले ही ओवर में शुभमन का गिल का विकेट गंवा दिया है।

यह भी पढ़ेंः- अक्षर, सिराज की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड का निकला दम, टी टाइम तक आधी टीम पैवेलियन लौटी

205 रन पर ढेर हुआ इंग्लैंड
लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल (4/68) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ढेर कर दी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ेंः- चौथे टेस्ट मैच की पिच देखकर कुछ ऐसा कह गया इंग्लैंड का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

फिरकी में फंसा इंग्लैंड
इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए। उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट , मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया। ईशांत शर्मा 23 रन देकर खाली हाथ रहे।

यह भी पढ़ेंः- वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने कायरन पोलार्ड, क्या कभी टूटेगा यह रिकॉर्ड

लगातार पांचवी पारी में 90 ओवर नहीं खेल सका इंग्लैंड
टेस्ट मैचों में नियम के अनुसार दिन में 90 ओवर गेंदबाजी होती है। खास बात तो ये है कि इंग्लैंड की टीम लगातार पांचवी पारी में 90 ओवर नहीं खेल सकी। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 60 ओवर में ही सिमट गई थी, जबकि दूसरे पारी में 54.2 ओवर ही खेल सकी थी। जबकि तीसरा टेस्ट मैच को दो ही दिन में खत्म हो गया था। जिसमें कुल 150 ओवर भी नहीं खेले जा सके थे। इस टेस्ट में इंग्लैंड पहली पारी में 48.4 ओवर में ही सिमट गई थी। जबकि दूसरी पारी में 30.4 ओवर में ही पारी खत्म हो गई थी। चौथे टेस्ट की पहली पारी में कुछ बेहतर खेल दिखाते हुए टीम ने 75.5 ओवर खेले।



Source लगातार पांचवीं पारी में पूरे 90 ओवर नहीं खेल सका इंग्लैंड, 76 ओवर में 205 रन पर ढेर
https://ift.tt/3qgwPce

Post a comment

0 Comments