ads

कोहली के एक्सपेरिमेंट हुए सफल, टीम को इंडिया हुए ये 5 बड़े फायदे, विश्वकप में दिला सकते हैं जीत

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली गई 5 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से करारी मात देकर सीरीज 3-2 अपने नाम कर ली। विराट कोहली (virat kohli) ने वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज में कई बदलाव किए, जिसमें उन्हें सफलता भी मिली। टी20 विश्वकप (T20 World Cup) जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया को इससे 5 बड़े फायदे हो सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं।

यह खबर भी पढ़ें : VIDEO: कोहली ने SIX लगाकर रोहित को चिढ़ाया तो हिटमैन का आया ऐसा मजेदार रिएक्शन

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीतना सीखा
टीम इंडिया को पिछले कई सालों से टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए हार का मुंह देखना पड़ रहा था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम दोनों मैचों में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीतना सीखा। यह आगामी वर्ल्डकप के हिसाब से टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है।

 

surya_kumar_yadav.png

सूर्यकुमार और ईशान के रूप में मिले दो धांसू बल्लेबाज
घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में रनों का अंबार लगाने वाले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की टीम इंडिया में एंट्री हुई। कप्तान कोहली ने इन्हें तीन मैचों खेलने का मौका दिया और उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत जीत भी मिली। ऐसे में वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को सूर्यकुमार और ईशान किशन के रूप में दो धांसू बल्लेबाज मिल गए हैं।

 

bhuvi.png

भुवनेश्वर कुमार की वापसी
इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी दिनों से चोट की वजह बाहर चल रहे भुवनेश्वर कुमार की एंट्री और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया। जो कि आगामी टी20 विश्वकप में टीम इंडिया के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। भुवनेश्वर को अंतिम मैच में 2 विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।

 

virat_kohli-4.png

ओपनिंग में कोहली का नया अवतार
टी20 फॉर्मेट में नंबर 3 पर बैटिंग करने वाले कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नया अवतार देखने को मिला है। केएल राहुल के लगातार सल्लामी बल्लेबाज के रूप में फेल होने के बाद कोहली 5वें टी20 मैच में ओपिंनग करने उतरें। उन्होंने रोहित शमा के साथ शानदार शॉट्स लगाए और पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। मैच जीतने के बाद कोहली ने कहा कि अब टी20 में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर ही बैटिंग करेंगे। इस तरह से टी20 में कोहली ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर नए अवतार में नजर आए।

 

rahul_chahar.png

स्पिन गेंदबाजों की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ
टीम इंडिया के पास फिलहाल ना केवल धांसू बल्लेबाजों की फौज है बल्कि स्पिन गेंदबाजों का एक बड़ा बेड़ा है। टीम इंडिया के खेमे में कई ऐसे स्पिन गेंदबाज है जो पॉवरप्ले में भी दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सक्षम हैं। इस कड़ी में कोहली के पास युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षय पटेल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर जैसे स्पिन गेंदबाजों का एक पूल है जो विश्वकप में धमाल मचाने के लिए तैयार हो चुका है। जबकि रविन्द्र जडेजा अभी अनफिट चल रहे हैं। इस तरह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया के पास स्पिन गेंदबाजी की तरकश में एक से बढ़ कर एक तीर मौजूद हैं।



Source कोहली के एक्सपेरिमेंट हुए सफल, टीम को इंडिया हुए ये 5 बड़े फायदे, विश्वकप में दिला सकते हैं जीत
https://ift.tt/3f1xlZK

Post a comment

0 Comments