ads

Monthly Rashifal मार्च 2021 : जानें इस महीने 12 राशियों का राशिफल

सर्दियों की समाप्ति और बसंत शुरु होने के साथ आने वाला अंग्रेजी का मार्च महीना कई मायनों में महत्वपूर्ण हो जाता है। ऐसे में जहां हर कोई आने वाले समय को लेकर सकारात्मक परिवर्तन का इंतज़ार करता देखा जा सकता है, वहीं दूसरी ओर मार्च का ये महीना जो कुछ कठिन चुनौतियों के साथ आने वाले कल के बेहतर होने की आशा भी लाता है।

इस माह यानि मार्च 2021 में होने वाले ग्रहों के परिवर्तन और चाल के साथ ही के कुंडली के हिसाब से, यह महीना कुछ लोगों के लिए अस्थिरता उत्पन्न करने के साथ ही कुछ के लिए कठिन परिस्थितियों से जूझने व असुविधाजनक समय लाता दिख रहा है। वहीं कुछ राशि वालों के लिए ये महीना काफी बेहतर रहने वाला है। इसके तहत जहां कुछ राशि वालों को प्रमोशन व अच्छा समय देखने को मिलेगा, तो वहीं कुछ की नौकरी छूट सकती है, जबकि कुछ को एक महीने के अंदर दूसरी नौकरी ढ़ूंढ़ लेने का अल्टीमेटम मिल सकता है।


मार्च 2021 : जानें 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा ये महीना!...
1. मेष राशि
इस समय आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ सभी मोर्चों पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।आपके रिश्ते बहुत ही अनुकूल होंगे और हालात भी सबसे गंभीर विषयों को हल करने के लिए उपयुक्त होंगे। ध्यान रहे दूसरों का खुद पर महत्वपूर्ण प्रभाव न पड़ने दें। इस समय आपको अपने विचारों से पर अडिग खड़ा होना होगा।

इस महीने न सिर्फ अरपके चरित्र को बल्कि रोजगार की स्थिति को भी मजबूत करने का अवसर मिलेगा| इस माह में अपनी खुद की ओर से पहल दिखाने और खुद को एक उचित तरीके से चिन्हांकित करने से न डरें ।

2. वृषभ राशि
मार्च में आपके संबंधों में सकारात्मक ऊर्जा का खास प्रभाव देखने को मिलेगा। अविवाहितों किसी से मिलने का मौका होगा। जबकि कॅरियर में आगे स्थिरता को देखते हुए आप अपने प्रयास को थोड़ा कम कर सकते हैं। ऐसे में आपको बड़ा उद्यम भी फायदा देता नहीं लगेगा। जबकि ये महीना विशेष रूप से आपके कॅरियर के पक्ष मे होगा।

ध्यान रहे इस दौरान निष्पक्ष और मेहनती कर्मचारियों की सराहना की जाएगी। मार्च में उत्कृष्टता तो प्राप्त करेंगे, लेकिन इसका लाभ लेने की कोशिश न करें। अन्यथा आप अपने कई दुश्मन बना लेंगे। उचित होगा आप अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग खेल में करें।

3. मिथुन राशि
इस दौरान आप अपने स्नेह को सार्वजनिक तौर पर प्रदर्शित नहीं करेंगे। लेकिन, आप घर पर ही रोमांटिक समय बिताना पसंद करेंगे। इस समय दीर्घकालिक रिश्तें कामयाब होंगे, लेकिन जो अकेले हैं उन्हें ये स्थिति ज्यादा लाभ नहीं देगी । वहीं इस समय बनने वाले रिश्ते पूरी तरह अनुकूल होंगे।

वर्तमान में, अपने उदासीन रवैये या सहकर्मियों से प्रेरणा की कमी की वजह से काम पर अपना प्रदर्शन स्तर कम न होने दें| आपको हर जगह सर्वश्रेष्ठ होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ज्यादा पीछे भी न रहें। अन्यथा कॅरियर में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

4. कर्क राशि
इस समय कॅरियर के मामले में आपको मामूली परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि वालों को इस समय प्रेरणा की कमी हो सकती हैं। वहीं यदि आप अपना ध्यान केंद्रित करके नहीं चल रहे हैं, तो आप किसी महत्वपूर्ण जानकारी को भूलने के कारण कोई गलती कर सकते हैं।

ध्यान रहे यदि इस समय किसी व्यक्ति को आपकी जरूरत पड़ती है, तो उसकी सहायता करें। जिसका प्रतिफल आपको इसी माह कई बार मिलने की सभावना है| काम को लेकर इस समय कर्क राशि वाले काफी सक्रिय नहीं होंगे। लेकिन ध्यान रहे लापरवाही न करें, अन्यथा परेशानी पैदा हो सकती है|

5. सिंह राशि
मार्च महीना आपके जीवन में एक बड़ा मोड़ लेकर आता दिख रहा है। इस समय सिंह राशि वाले निजी जीवन में सफल होंगे। लेकिन, कॅरियर में हालात उतने अच्छे नहीं होंगे। ध्यान रहे बस एक पल की गलती आपको नुकसान पहुंचाने के लिए काफी है, अत: आपको बहुत ध्यान देना होगा, लेकिन यह आपको थका सकता है।

इस दौरान निष्कर्ष पर कूदने का सही समय नहीं है| इस बार आप बड़ी समस्याओं से ठोकर खायेंगे और आपको वापस लौटना ही होगा।

6. कन्या राशि
यह समय आपके कॅरियर के आसपास घूमता नजर आ रहा है, भले ही आपकी सोच किसी और दिशा में हो। यह बहुत आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। कइर् जगहों पर ध्यान न देने की वजह से पैदा हुए छोटी गलतियां बड़ी समस्या पैदाकर सकती हैं। इस समय आपको अपने दिल की उपेक्षा नहीं करना चाहिए|

उचित होगा आप आंतरिक शांति बनाए रखें। इस समय आपके पास बहुत खाली समय भी होगा। इस समय ऐसी चीजें करें, जिनसे आपकी ऊर्जा बढ़ जाए ।

7. तुला राशि
यह समय अविवाहितों के पक्ष में रहेगा। उचित होगा इस समय अपनी आंखें खुली रखें और अपने जीवन साथी से मिलने का मौका न भूलें। इस समय आप परिवार से शांतिपूर्ण स्थिति और सद्भाव की उम्मीद कर सकते हैं। इस दौरान आप घर पर सबसे अच्छा महसूस करेंगे। आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

मार्च में अपने काम की गति के आदि होने पर आपके रिश्ते की स्थिति भी शांत हो जाएगी। अपने साथी के साथ शांति बनाने से आपके रिश्तें फिर से पनपेंगे। आपको केवल एक दूसरे से समझौता करना है।

8. वृश्चिक राशि
इस समय आप रिश्तों में अच्छा करेंगे। आपकी सकारात्मक ऊर्जा आपके आस-पास के व्यक्तियों को काफी आकर्षित करेगा। जो लोग अकेले हैं उन्हें भी संभावित भागीदारों की कमी नहीं होगी। आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा हालांकि लापरवाही से बचें|

इस दौरान आपको फिटनेस पर खास ध्यान देना होगा। आपको काम के तनाव को कम करने व अपनी प्रतिरक्षा को मजबूत करने से आप स्वास्थ्य की समस्याओं से भी बच सकते हैं।

9. धनु राशि
यह समय पारस्परिक संबंधों के पक्ष में होगा। लंबे समय के रिश्तों और साथ ही परिवारवालों या दोस्तों के बीच संबंधों में कामयाबी मिलेगी। वहीं इस अवधि में बहुत जुनून नहीं होने से संभावित साथी से मिलने में अविवाहित धनु के अच्छे भाग्य नहीं होंगे। उचित होगा आप अपनी ऊर्जा को कहीं और निर्देशित करें।

आपके आशावाद और अच्छी मनोदशा के चलते लोगों के मन में ये विचार घर कर सकता है कि वे आपसे कुछ भी करा सकते हैं और फिर भी उन्हें कोई सज़ा नहीं मिलेगी। उचित होगा दूसरों को आपना दुरुपयोग न करने दें और उन्हें स्पष्ट रूप से अपना प्रभुत्व दिखाएं। इस समय अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी ध्यान दें।

10. मकर राशि
किसी अधिकारी के साथ विचारों का आदान-प्रदान करते समय, अपनी कम महत्व की स्थिति से अवगत रहें। यह तब भी ठीक रहेगा जब आप सही हैं। इस दौरान अपनी जिद्द को एक तरफ रखें नहीं तो मार्च में परेशान हो जाएंगे। परिवार के साथ आपको अपना खाली समय बिताने में खुशी होगी।

ध्यान रहे इस समय खुद के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। आपके पास इस दौरान बहुत खाली समय नहीं होगा, लेकिन ध्यान रहे कि प्रतिबंध बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस दौरान बस बहुत निष्क्रिय न रहें।

11. कुंभ राशि
मार्च में आपके व्यक्तिगत जीवन की स्थिति बदल जाएगी। सकारात्मक ऊर्जा के चलते आपकी राशि के हर व्यक्ति की व्यवहार कुशलता उत्कृष्ट होगी। ऐसे में आप विपरीत सेक्स की किसी भी व्यक्ति से जल्दी और आसानी से मिल सकें। संभावित जीवन साथी की इस समय भरमार रहेगी, अत: जो अभी भी एकल हैं वे दुखी न हों।

अपने परिवार और दोस्तों पर अधिक ध्यान दें। स्वास्थ्य को लेकर इस समय सतर्क रहें। इस समय आप अतिरिक्त समय काम नहीं कर सकेंगे।

12. मीन राशि
कॅरियर को लेकर ये महीना कई घटनाओं से भरा रह सकता है। व्यापार में दिलचस्प अवसर आपके सामने होंगे, लेकिन निर्णय आपको ही लेना होगा, ऐसे में आप दुविधा का सामना कर सकते हैं। यदि आप उलझन में हैं, तो उचित होगा कि अपने सहयोगी या करीबी दोस्त की सलाह लें ।

इस समय आप अपने परिवार के सदस्यों या करीबी दोस्तों पर अधिक ध्यान दें। अपने रोजगार को खुद को पराजित न करने दें, सप्ताह के कुछ दिनों को आराम करने के लिए सुरक्षित रखें। स्वास्थ्य के मामले में आपके सितारें आपको सकारात्मक रूप से प्रभावित करते दिख रहे हैं।



Source Monthly Rashifal मार्च 2021 : जानें इस महीने 12 राशियों का राशिफल
https://ift.tt/3aWsYMP

Post a comment

0 Comments