ads

कराची टेस्ट : नौमान, फवद की बदौलत पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की

नई दिल्ली। बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली (Nauman Ali) ने शुक्रवार को यहां नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट लेकर पाकिस्तान (pakistan vs south africa) की सात विकेट से जीत सुनिश्चित की। नौमान ने पांच विकेट लिए जबकि यासिर शाह (Yasir Shah) ने भी चार विकेट चटकाए। इनकी बदौलत पाकिस्तान ने दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका को 245 रन पर समेट दिया और फिर 88 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आसान जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

एंजियोप्लास्टी के बाद सौरव गांगुली की हालत स्थिर

मेजबान टीम ने सलामी बल्लेबाजों इमरान बट (Imran Butt) (12), आबिद अली (Abid Ali) (10) और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) (30) के विकेट खोए। अजहर अली (नाबाद 31) और फवाद आलम (नाबाद 4) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दिन की शुरुआत चार विकेट पर 187 रनों पर करने उतरी मेहमान टीम अपने कुल योग में 58 रन जोड़कर आउट हो गई। एइडेन मार्कराम ने 74 और रेसी वान डेर डुसेन ने 64 रन बनाए। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका का कोई अन्य बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।

इंग्लैंड दौरे से पहले इंडिया-ए के खिलाफ 2 अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

पहली पारी में मेहमान टीम को पाकिस्तान के 378 रनों के जवाब में 220 रनों पर ढेर कर दिया गया, जिसमें मेजबानों ने 158 रन की बढ़त हासिल की थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम ने शानदार 109 रन बनाए थे, जबकि फहीम अशरफ और बाबर ने भी क्रमश: 64 और 51 का उपयोगी योगदान दिया था।

मोहब्बत की पिच पर क्लीन बोल्ड हुए Vijay Shankar, इस हसीना संग रचाई शादी

नौमान ने पुरे मैच में 73 रन देकर सात विकेट लिए जबकि यासिर ने 133 रन देकर कुल सात विकेट हासिल किए। अब दोनों टीमें रावलपिंडी में 4 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट में एक-दूसरे का सामना करेंगी। संक्षिप्त स्कोर: दक्षिण अफ्रीका 220 और 245 (एडेन मार्कराम 74, रासी वैन डेर डूसन 64; नौमान अली 5/35) बनाम पाकिस्तान 378 और 90/3 (अजहर अली 31 नाबाद, बाबर आजम 30; एनरिक नोटर्जे 2/45)।

IND vs ENG: 27 साल पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन की धांसू पारी के दम पर भारत ने चटाई अंग्रेजों धूल



Source कराची टेस्ट : नौमान, फवद की बदौलत पाकिस्तान ने द. अफ्रीका को हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की
https://ift.tt/3qXMOfO

Post a comment

0 Comments